Whatsapp अपनी video Status की समय सीमा 30 सेकंड से 15 सेकंड तक काम की।

फेसबुक के स्वामित्व वाला मैसेजिंग प्लेटफॉर्म उपयोगकर्ताओं को किसी भी वीडियो को 15 सेकंड की अवधि से अधिक समय तक फसल करने के लिए कह रहा है और उसके बाद ही इसे स्थिति के रूप में पोस्ट किया जा सकता है
फेसबुक के स्वामित्व वाले व्हाट्सएप ने भारत में कोरोनोवायरस लॉकडाउन के दौरान इंटरनेट नेटवर्क पर तनाव को कम करने के लिए भारत में 30 सेकंड से 15 सेकंड तक स्थिति वीडियो सीमा को कम कर दिया है क्योंकि लाखों लोगों ने स्थिति में वीडियो साझा करना शुरू कर दिया है।

WABeTaInfo के एक ट्वीट से पता चला है कि व्हाट्सएप ने फेसबुक के स्वामित्व वाले इंस्टेंट मैसेजिंग ऐप ’स्टेटस’ सेक्शन के तहत पोस्ट किए गए वीडियो के लिए समय सीमा पर एक बार लगा दिया है।

“अगर आप 16 सेकंड से अधिक समय तक व्हाट्सएप स्टेटस पर वीडियो नहीं भेज सकते हैं: केवल 15 सेकंड की अवधि वाले वीडियो की अनुमति होगी। यह भारत में हो रहा है और यह संभवतः सर्वर इन्फ्रास्ट्रक्चर पर यातायात को कम करने की एक पहल है, “WABetaInfo ने रविवार को ट्वीट किया।

भारत में 400 मिलियन से अधिक व्हाट्सएप उपयोगकर्ता हैं।

फेसबुक के स्वामित्व वाला मैसेजिंग प्लेटफ़ॉर्म उपयोगकर्ताओं को किसी भी वीडियो को 15 सेकंड की समय अवधि से अधिक समय तक फसल करने के लिए कह रहा है और उसके बाद ही इसे स्थिति के रूप में पोस्ट किया जा सकता है।

लॉन्च के समय, व्हाट्सएप ने 90 सेकंड से तीन मिनट के वीडियो की अनुमति दी थी और अगर मौजूदा वीडियो 16 एमबी से बड़ा है, तो भेजने से पहले वीडियो की लंबाई को ट्रिम करने का विकल्प दिया गया है। बाद में यह सीमा घटाकर 30 सेकंड कर दी गई।

डेटा और परामर्श देने वाली कंपनी कंतार के एक अध्ययन के अनुसार, व्हाट्सएप ने वैश्विक स्तर पर उपयोग में 40% की वृद्धि देखी है।